रेल मंत्री से कार्रवाई की मांग: बिहपुर रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम पर हो रही अवैध वसूली : ई कुमार शैलेन्द्र

Regional

– जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना, 08 सितम्बर 2024  :: बिहपुर रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम पर हो रही अवैध वसूली पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से कार्रवाई की मांग किया है विधायक ई कुमार शैलेन्द्र। उक्त जानकारी अरवल जिला के समाजसेवी मोहन कुमार ने दी।

उन्होंने बताया कि बिहपुर विधायक ई कुमार शैलेन्द्र ने इस आशय का एक पत्र रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखा है।पत्र में रेल मंत्री को इस अवैध वसूली की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए बताया है कि सोनपुर रेलवे डिवीजन के बिहपुर रेलवे स्टेशन स्थित पार्किंग के संवेदक द्वारा आटो रिक्शा एवं ई रिक्शा चालकों से जबरन व बलपूर्वक अवैध वसूली की जा रही है। पार्किंग के अतिरिक्त सड़क पर भी खड़े आटो व ई रिक्शा चालकों से जबरन वसूली की जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि यहां अधिकृत संवेदक के अलावा अन्य व्यक्ति द्वारा भी दबंगता के साथ वसूली की जा रही है जिससे गरीब चालकों का शोषण हो रहा है।

समाजसेवी मोहन कुमार ने बताया कि बिहपुर  के भाजपा विधायक ई कुमार शैलेन्द्र ने बताया कि बिहपुर स्टेशन के पार्किंग में निर्धारित रेट चार्ट भी नहीं लगाया गया है और निर्धारित 20 रुपए का पर्ची काटकर 30 रुपए की वसूली की जा रही है। इतना ही नहीं 24 घंटे में दो बार 12-12 घंटे में 30 रुपए की वसूली की जा रही है।

उन्होंने बताया कि विधायक ई कुमार शैलेन्द्र ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उपरोक्त सभी बिंदुओं पर जांच शीघ्र करवा कर समुचित कार्रवाई की मांग की है।
               

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *