ह्यूमन राइट्स डिफेंडर ने वैशाली में खोली शाखा

Regional

– जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना, 15 जून 2024 :: ह्यूमन राइट्स डिफेंडर ने अपनी शाखा का विस्तार करते हुए वैशाली में वृहस्पतिवार को नई शाखा का उद्घाटन किया। उक्त जानकारी ह्यूमन राइट्स डिफेंडर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रश्मि सिन्हा ने दी।

उन्होंने बताया कि वैशाली जिला कार्यालय को जिला अध्यक्ष ज्योति कुमार के सहयोग से खोला गया है। जिला अध्यक्ष ज्योति कुमार ने बताया कि ह्यूमन राइट्स डिफेंडर  अपनी शाखाओं का विस्तार बिहार के सभी जिलों में करेगी। इस क्रम में ही वैशाली शाखा को खोला गया है।

नये कार्यालय का उद्घाटन करते हुए ह्यूमन राइट्स डिफेंडर के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार सिन्हा ने कहा कि हमारी संस्था दिनों दिन अपने संगठन में सदस्यों का विस्तार कर रही है और ऐसी स्थिति में बिहार के प्रत्येक जिला में संगठन कार्यालय होना आवश्यक है। इसे ध्यान में रखते हुए इस कार्यालय का उद्घाटन किया गया है। जल्द ही राज्य के अन्य जिलों में भी कार्यालय खोलने की करवाई की जायेगी।

उक्त अवसर पर ह्यूमन राइट्स डिफेंडर के संस्थापिका सह राष्ट्रीय महासचिव पूजा सिन्हा ने कहा जिला अध्यक्ष ज्योति कुमार के सहयोग से यह कार्यालय खुला है।  यह कार्यालय गांव देहात क्षेत्र के लोगों को संस्थान का सदस्य बनाकर संस्था द्वारा चलाई जा रही निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर, संगीत, पौधा रोपण, पौधा वितरण, पठन – पाठन और समाज के दबे कुचले लोगों की समस्यों के समाधान के लिए सहयोग करने की मुहिम को आगे बढाएगा।

उक्त अवसर पर सह-संस्थापक सह महासचिव (एससी/एसटी विंग) आशा देवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रश्मि सिन्हा, राष्ट्रीय सहायक सचिव किरण सिंह, बिहार प्रदेश अध्यक्ष सूरज कुमार ने भी बिहार प्रदेश सचिव किशन राज, सक्रिय सदस्य आशुतोष कुमार, रोहतास जिला के सक्रिय सदस्य पूनम राज, नालंदा (बिहार शरीफ) के सक्रिय सदस्य संजू देवी एवम पवन कुमार, उपाध्याय राहुल कुमार  सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित थे

उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन ह्यूमन राइट्स डिफेंडर के संस्थापक सह राष्ट्रीय महासचिव पूजा सिन्हा ने की
                 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *