राम जानकी प्रगति सेवा संस्थान का निःशुल्क शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम

Regional

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना: 10 सितम्बर 2023 :: “राम जानकी प्रगति सेवा संस्थान” एक सामाजिक संस्था है और यह संस्था नियमित रूप से प्रत्येक रविवार को बच्चे-बच्चियों और महिलाओं को निःशुल्क शिक्षण प्रशिक्षण का कार्यक्रम चला रही है। उक्त जानकारी वार्ता के क्रम में संस्थान की सचिव अर्पणा बाला ने दी।
उन्होंने बताया कि राम जानकी प्रगति सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को पटना सिटी स्थित मंगल तालाब परिसर के वाटिका में बच्चे यह कार्यक्रम जारी रहा। रविवार के कार्यक्रम में विशेष तौर पर खेलकूद और गायन नृत्य के भी शामिल किया गया। उन्होंने बताया कि पूरे समय तक वे स्वयं उपस्थित रहीं और अंत में लोगों को टॉफी भी वितरित की।
अर्पणा वाला ने बताया कि यह अभियान लगातार प्रत्येक रविवार को इसी स्थल पर जारी रहेगा और इस तरह का निःशुल्क कार्यक्रम अन्य स्थानों पर आयोजित करने का भी प्रयास संस्थान की ओर से किया जा रहा है।
कार्यक्रम में संस्थान के चंडी वाहिनी के (66 वार्ड की अध्यक्ष) संतोषी देवी, कोषाध्यक्ष मंजू देवी और फतुहा के चंडी वाहिनी अध्यक्ष उपासना कुमारी भी मौजूद थी। सुपरवाइजर रीना देवी, पूजा कुमारी, सुंदरम, अंशुमाली एवं शाकंभरी का सक्रीय सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *