सरस्वती विद्या मंदिर कंकड़बाग, पटना में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस एवं सरस्वती पूजा

National

पटना, दिनांक: 27 जनवरी 2023 :: सरस्वती विद्या मंदिर कंकड़बाग पटना के प्रांगण में गणतंत्र दिवस एवं सरस्वती पूजन धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध कारिणी समिति के अध्यक्ष कुमार अनुपम के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया एवं समिति सदस्यों के द्वारा भारत माता पूजन तथा वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी गई। वार्ड संख्या 33 की वार्ड पार्षद शीला देवी ने अपना उद्बोधन देकर भैया बहनों को प्रोत्साहित किया और कई सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। विद्यालय के पठन पाठन एवं संस्कारछम वातावरण की तारीफ की। शीला देवी के उद्बोधन के बाद भैया बहनों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया ।
विद्यालय के भैया बहनों के द्वारा योग के आधार पर संगीत ,सूर्य नमस्कार, पिरामिड एवं योग का साहसिक प्रदर्शन किया गया। अध्यक्षीय उद्बोधन के रूप में कुमार अनुपम जी ने भारत के गौरवशाली इतिहास की व्याख्या की और आजादी के बाद भारत के बढ़ते प्रभाव की विस्तृत विवेचना की ।
अंत में भैया आलोक के द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया और वंदेमातरम के साथ कार्यक्रम के साथ प्रथम दिवस के का कार्यक्रम का समापन हुआ तथा द्वितीय दिवस मां सरस्वती की पूजा – वंदना किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *