राज्य की टॉपर बनी सृजा को भाजपा कला संस्कृति प्रकोष्ठ ने सम्मानित किया

Education

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं की परीक्षा में 99.4 प्रतिशत अंक लाकर राज्य की टॉपर बनी सृजा को भाजपा कला संस्कृति प्रकोष्ठ ने बुधवार को उसके घर जाकर सम्मानित किया।

भाजपा के कला संस्कृति प्रकोष्ठ के बिहार प्रदेश संयोजक श्री वरुण सिंह एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री रितेश मिश्रा जी के नेतृत्व में कला संस्कृति प्रकोष्ठ के सदस्यों ने सृजा के पटना स्थित आवास पहुंचकर और उसे मोमेंटो,अंग वस्त्र पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया

प्रदेश प्रवक्ता श्री रितेश मिश्रा ने कहा कि बिहार हमेशा से विदूषक और विदुषियों की धरती रही जहां बीते कल में मंडन मिश्र जी की पत्नी विदूषी “उभय भारती” जी थीं वहीं आज तीक्ष्ण बुद्धि की सृजा उन लड़कियों और उन अभिभावको के लिए आदर्श बन गई जो लड़कियों को शिक्षा देने को सही नहीं मानते! या जो बेटियों को गर्भ में ही मार डालते हैं!
वहीं कला संस्कृति प्रकोष्ठ के श्री बरुण सिंह ने बताया की सृजा को नारायणा विश्वविद्यालय की ओर से 100% प्रतिशत छात्रवृत्ति देने का भी ऑफर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सृजा ने बिहार के गौरवशाली परंपरा को जीवंत करने का कार्य किया है! आज फिर से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के इस नारे को भी अक्षरशः सही साबित किया है कि पढ़ेंगी लड़कियां, तभी बढ़ेगी लड़कियां।

इस मौके पर कला संस्कृति प्रकोष्ठ के सह संयोजक वरुण राज सिंह, सतीश दास, शुभम सिंह सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *