कला एवं शिल्प महाविद्यालय में बनाया जाएगा केंद्रीकृत ऑडिटोरियम: वी.सी. पटना विश्वविद्यालय

Education

दिनांक: 30 अक्टूबर 2021:: कला एवं शिल्प महाविद्यालय कैंपस में आयोजित किताब लोकार्पण सह प्रदर्शनी का आयोजन के अवसर पर उपस्थित कुलपति ने 29 अक्टूबर 2021 के कार्यक्रम को संबोधित किया।
कला एवं शिल्प महाविद्यालय कैंपस में पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए भविष्य में केंद्रीकृत ऑडिटोरियम बनाने की बात कही। कुलपति ने कहा कि इस प्रांगण में पर्याप्त जगह है। ऐसे में यहां यह निर्माण हो सकता है। वी.सी. महाविद्यालय की शिक्षिका डॉ. राखी कुमारी की पुस्तक ‘मिथिला की भित्ती चित्रण की परंपरा’ के विमोचन और उनकी कलाकृतियों की एकल प्रदर्शनी के अवसर पर बोल रहे थे। कुलपति ने पुस्तक पर कहा कि पुस्तक में काफी बारीकी से अध्ययन किया गया है। पुस्तक और कलाकृति प्रदर्शनी पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय पांडेय ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रदर्शनी और गतिविधियां छात्र-छात्राओं को प्रेरित करेंगी। शिक्षकों के कला संसार के बारे में दुनिया के लोग जानेंगे। पुस्तक लोकार्पण के बाद कला दीर्घा में प्रदर्शित कलाकृतियों को अतिथियों ने देखा और सराहा। कार्यक्रम की अध्यक्षत कर रहे पद्मश्री श्याम शर्मा, कला समीक्षक विनय कुमार, एनएसएस की संयोजक डॉ. सुहेली मेहता आदि ने कॉलेज के शिक्षक, शिक्षिकाओं और विद्यार्थियों द्वारा समय-समय पर की जानेवाली गतिविधि के लिए सराहा। इनलोगों ने पुस्तक लेखन कार्य और कलाकृति प्रदर्शनी की भी काफी प्रसंशा की। प्रदर्शनी तीन दिन चलेगी।
इसके पहले कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत डॉ. राखी कुमारी ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य डॉ. अजय पांडेय ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलन से किया गया। कार्यक्रम में कुलसचिव कर्नल कामेश कुमार, सुनील कुमार, अश्विनी कुमार, मजहर इलाही, शशि रंजन प्रकाश, संगीता कुमारी, डॉ. रीता शर्मा, विनोद कुमार, चंद्रभूषण श्रीवास्तव सहित सभी शिक्षक-शिक्षकाएं और विद्यार्थी मौजूद थे। संकायाध्यक्ष छात्र कल्याण प्रोफेसर अनिल कुमार एवं कुलसचिव कर्नल कामेश ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *