परिवर्तन मीडिया सम्मान से सम्मानित हुए जितेन्द्र कुमार सिन्हा

Uncategorized

दीदी जी फाउंडेशन पटना ने पत्रकारिता में उत्कृष्ट योगदान देने और निष्पक्ष पत्रकारिता के समाजिक बदलाव लाने के लिए “दीदीजी परिवर्तन मीडिया सम्मान-2021” से जितेन्द्र कुमार सिन्हा को अलंकृत किया है।

श्री सिन्हा को यह सम्मान अमर गायक मुकेश की याद में जीकेसी द्वारा आयोजित ‘एक प्यार का नगमा है’ कार्यक्रम में जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, प्रबंध न्यासी रागिनी रंजन और दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका डा. नम्रता आनंद ने संयुक्त रूप से सौंपा।

जितेन्द्र कुमार सिंहा सरकारी सेवा से सेवानिवृत्त होने के बाद कई मीडिया संस्थानों से जुड़ कर स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहे हैं।

जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) कला-संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार के सौजन्य से महान पार्श्वगायक मुकेश (मुकेश चंद्र माथुर) की पुण्यतिथि पर 27 अगस्त (शुक्रवार) को संगीतमय संध्या ‘एक प्यार का नगमा है’ का आयोजन किया गया था, जिसमें नामचीन कलाकारों ने उनके गाये गानों के द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि सुमन अर्पित की।

कार्यक्रम का संचालन जीकेसी बिहार कला-संस्कृति प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष अखौरी योगेश कुमार ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुकेश की तस्वीर पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित करके की गयी।

संगीतमय कार्यक्रम में मनीष वर्मा, दिवाकर कुमार वर्मा, कुमार संभव, कुंदन तिवारी, रत्ना गांगुली, डा. नम्रता आनंद, प्रेम कुमार, संपन्नता वरूण, मेघाश्री अंजू, पल्लवी सिन्हा
प्रवीण बादल, सुबोध नंदन सिन्हा सहित अन्य कलाकारों ने सदाबहार गीतों के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की।

उक्त कार्यक्रम में सभी कलाकारों को भी जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद और दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका डा. नम्रता आनंद ने मोमेंटो और अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया।

पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए पत्रकार (संगम) आभा सिन्हा, मैनेजिंग डायरेक्टर (ATN लाईव) अकरम अली, सहित पत्रकार रवीन्द्र कुमार, रंजीत कुमार सिन्हा, अनुराग सिन्हा, रजनीश कुमार, हर्षित सिन्हा, अमित कुमार, रिजवी जी, अकरम अली, ओम प्रकाश और रजनीश श्रीवास्तव को मीडिया सम्मान से सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *