रक्षाबंधन महापर्व: सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक ने महादलितों के बीच किया अंगवस्त्रादि का वितरण

Regional

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना: 23 अगस्त 2021 :: सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक कंवल तनुज ने रक्षाबंधन के अवसर पर महादलित बहनों के बीच अंग वस्त्र मिठाई एवं गुलाब का फूल भेजकर भेंट किया है। उन्होंने कहा है कि आप जैसा कोई नहीं है आप सभी बहनों से मेरा दिल का लगाव है। मैं अनेकों बार आप सबों के बीच आने का प्रयास किया था, लेकिन छुट्टी के अभाव में नहीं मिल सका, इसलिए मुझे दुख है। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा भेजी गई राखी मुझे मिल चुका है और आपका भाई उन सभी राखियों को अपनी कलाई पर बांध लिया है। आप लोग हमेशा खुश रहे। उक्त बातें एक संदेश के माध्यम से कहा गया है और इसकी जानकारी औरंगाबाद के सूत्रों ने दी है।

संदेश में उन्होंने यह भी कहा है कि आप सभी को यदि किसी भी तरह की समस्या हो तो छोटे भाई को जरूर याद कर लेना। भाई का कर्तव्य है, बहन की रक्षा करना।

महादलित टोला की बहन मुन्नी देवी, बेबी कुमारी, काली देवी, ममता कुमारी, सीमा देवी, राज काली कुंवर, प्रियंका कुमारी ने कहा कि जब-जब रक्षाबंधन का पर्व आता है उनकी याद आती है। इसबार हम लोगों ने तीसरी बार राखी पटना भेज हूँ।

सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक पूर्व में जिलाधिकारी, औरंगाबाद रह चुके थे और उनके प्रशंसक रहे मो. शाहनवाज रहमान उर्फ सल्लू खान को महादलित बस्ती के बहनों ने राखी भेजने की जिम्मेवारी दी थी। मो. रहमान ने राखी को सही सलामत सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक कमल तनुज के पास पहुंचाया और पूर्व जिलाधिकारी के संदेश और तोफा उनकी बहनों के लिए लाया।

मो. रहमान को पूर्व जिलाधिकारी कंवल तनुज ने मिठाई, वस्त्र व मिठाई दी। जिसे उन्होंने महादलित बहन के बीच वितरण करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *