वर्चुअल मीटिंग: बिहार एसोसिएशन ऑफ पर्सन विद डिसेबिलिटी के द्वारा जगदीशपुर अनुमंडल की समीक्षा बैठक

Health and motivation

जगदीशपुर: 11 अगस्त 2021:: बिहार एसोसिएशन ऑफ पर्सन विद डिसेबिलिटी के द्वारा भोजपुर जिला अंतर्गत ,जगदीशपुर अनुमंडल का गूगल मीट पर, वर्चुअल मीटिंग आयोजित किया गया। जगदीशपुर अनुमंडल के अंतर्गत,आने वाले तीन प्रखंड, शाहपुर बिहिया, तथा जगदीशपुर डीपीजी के अध्यक्ष सचिव एवं मीडिया प्रभारी सॉन्ग क्षेत्र के सैकड़ों की संख्या में दिव्यांग बंधु उपस्थित थे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि। हम दिव्यांगों के मसीहा ,पूर्व राज्य निशक्तता आयुक्त डॉक्टर शिवाजी कुमार थे कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुये स्टेट कोऑर्डिनेटर संदीप जी ने संचालन का गुरु तर दायित्व, स्टेट कमिटी के, ज्वाइंट सेक्रेट्री के .के .चौबे को सौंपा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ,डॉक्टर शिवाजी सर ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम आज नालंदा जिले के एकांग सराय में एक दिव्यांगजन की असामाजिक तत्वों द्वारा जघन्य हत्या की तीव्र भर्त्सना करते हुए , दिव्यांग बंधुओं के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की तथा बताया कि आज के परिदृश्य में, दिव्यांग अपने आप को कमजोर मत समझे। आपका डीपी जी संगठन जो है, यह बिहार के 38 जिला 101 अनुमंडल, 534 प्रखंड तथा हजारों पंचायत तक अपनी पहुंच स्थापित कर चुकी है। आप जानकार बनेंगे। तभी आप अपनी आवश्यक आवश्यकता की पूर्ति हेतु आगे आ सकते हैं और जब तक आप आगे नहीं आएंगे तब तक आपका काम पूरा नहीं होगा। आप अपनी परेशानी को पंचायत स्तर पर गठित डीपीजी में रखें। वहां समाधान ना हो तो प्रखंड स्तर पर प्रयास करें। वहां भी आपका काम नहीं बनता है तो अनुमंडल स्तर पर देखें। जिला स्तर पर रखिए। और जब जिला स्तर पर डीपी जी से आप का समाधान नहीं होता है तो, स्टेट कमिटी में अपनी बात को रखें। निश्चित समाधान होगा। इसके लिए कहीं जाना नहीं है। आप अपनी बातों को ग्रुप में डालें। बस वही से समाधान हो जाएगा।

अपने-अपने अनुमंडल के सभी पंचायत में अगले 3 माह के अंदर यदि डीपी जी का गठन कर देते हैं तो मैं आपके यहां, वर्चुअल नहीं सदेह प्रोग्राम दूंगा। आपके यहां आऊंगाबऔर आपके घर का एक लोटा पानी भी पी लूंगा। जगदीशपुर अनुमंडल डीपी जी के अध्यक्ष, उमाशंकर जी ने अपने द्वारा किए जा रहे कार्यों को सामने रखते हुए कहा कि, कमिश्नर साहब, डॉक्टर शिवाजी सर ने 3 माह में, अनुमंडल के सभी पंचायतों में डीपीजी का गठनबकरने हेतु बात रखी तो मैं वादा करता हूं कि, अगले दो माह में, तीनों प्रखंड टीम के सदस्यों के साथ मिल, ग्रुप गठन का काम पूरा करूंगा। जगदीशपुर प्रखंड के अध्यक्ष, मुन्ना कुमार ने कहा कि मैं दिव्यांगों के लिए काम कर रहा हूं। मैं एक खिलाड़ी भी हूं। भविष्य में मैं खेल के माध्यम सेबअपना जीवन बनाना चाहता हूं। जगदीशपुर के ही शम्भू कुमार ने कहा कि मैं भी एक खिलाड़ी हूं। दिव्यांग होते हुए भी मैं कभी हारना नहीं सीखा। मैं नेशनल से लेकर। इंटरनेशनल तक , खेलने की तमन्ना रखता हूं। बिहार एसोसिएशन ऑफ पर्सन विद डिसेबिलिटी के संयुक्त सचिव सह भोजपुर जिला अध्यक्ष तथा कार्यक्रम संचालक के.के .चौबे ने कहा कि हम दिव्यांगों के मसीहा डॉक्टर शिवाजी सर हम सबके लिए, बहुत सारा कार्य कर रहे हैं। बंधुओं आज के परिवेश में बारीकी से देखा जाए तो ,डॉ शिवाजी सर हमारे लिए बहुत कार्य कर रहे हैं। इनके 3 वर्ष के कार्यकाल को दिव्यांगों के सर्वांगीण विकास के, स्वर्ण काल की,आधारशिला वर्ष के रूप में रेखांकित किया जाएगा। कार्यक्रम में राकेश कुमार जी, अनीश जी, अभिलाषा। आजाद जी, चौधरी जी। आनंद शाह जी, मुमताज जी, राज सिंह जी,रामेश्वर चौबे जी, रंजीत संदीप संदीप। दुबे। सर्वेंद्र दुबे। शंभू जी चौधरी। श्री राम चौधरी, सुजीत जी, विकास जी, लल्लू जी श्याम केवल जी, मुन्ना जी, हरप्रीत जी ने अपनी बात रखी। 100 से ऊपर दिव्यांगजन शामिल थे।
कार्यक्रम का समापन अर्थात वोट आफ थैंक्स के लिए प्रदेश मीडिया प्रभारी सह पी आर ओ, धीरज कुमार धनखड़ ने, सब के प्रति, आभार प्रकट करते हुए, कहा कि हम दिव्यांग किसी से कम नहीं। हम एकजुट हो आगे बढ़े। सब काम होगा और इस प्रकार। धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *