डिजिटल मीडिया आचार संहिता-2021 पर पीआईबी जोनल ई-बैठक 7 जुलाई को, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त सचिव करेंगे संबोधित

Regional

पटना, 07 जुलाई 2021:: पत्र सूचना कार्यालय (पटना, लखनऊ, रांची व देहरादून) द्वारा डिजिटल मीडिया आचार संहिता 2021 पर एक विशेष ई-बैठक का आयोजन किया गया है । इसका उद्देश्य ओटीटी प्लेटफार्म और डिजिटल समाचार प्रकाशकों के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा बनाई गयी डिजिटल मीडिया आचार संहिता के बारे में जानकारी देना है। पत्र सूचना कार्यालय, पटना (रीजन) के अपर महानिदेशक एस के मालवीय ने बताया कि इस ई-बैठक को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री विक्रम सहाय संबोधित करेंगे। ई-बैठक का आयोजन 07 जुलाई, 2021 को दोपहर 3 से 5 बजे तक जूम प्लेटफार्म के माध्यम से किया जाएगा ।

अपर महानिदेशक ने बताया कि पत्र सूचना कार्यालय, पटना , झारखंड, लऊनऊ और देहरादून द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस ऑनलाइन विचार विमर्श का उद्देश्य बिहार, झारखंड, लखनऊ और देहरादून के ओटीटी प्लेटफार्म से जुड़े विभिन्न पक्षों के लोगों को आचार संहिता के भाग तीन के नियमों के बारे में जानकारी देना और उनकी शंकाओं का समाधान करना है। इस ई-बैठक में इन राज्यों के फिल्म निर्माता, समाचार पोर्टल तथा अन्य ओटीटी प्लेटफार्म पर काम कर रहे निर्माता, निर्देशक, लेखक, पत्रकार आदि सम्मिलित होंगे। इसके साथ ही पत्रकारिता से जुड़े विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के संकाय सदस्यों और विद्यार्थियों को भी इस ई-बैठक के माध्यम से डिजिटल मीडिया आचार संहिता के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *