केन्द्रीय कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण के कारण फ्रीज किए गये महंगाई भत्ता सितम्बर से भुगतान होगी

National

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना 29 जून 2021 :: कर्मचारियों संगठन से मिली जानकारी के अनुसार, जनवरी एवं जुलाई 2020 तथा जनवरी 2021 के बकाया महंगाई भत्ते की किश्त, केन्द्रीय कर्मचारियों को देगी। यह बकाया जुलाई, 2021 की किश्त के साथ जोड़ कर सितंबर, 2021 तक भुगतान करने पर सहमत दी है।

सूत्रों के अनुसार संगठन के प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद संगठन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने 29 जून (मंगलवार) को बताया कि गत 26 एवं 27 जून को नार्थ ब्लॉक में नेशनल काउसिंल/जेसीएम की बैठक हुई जिसमें केन्द्र सरकार के कैबिनेट सचिव तथा कर्मचारी पक्ष के महासचिव के तौर पर संगठन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा एवं अन्य नेता शामिल हुए थे। बैठक में लगभग 28 महत्वपूर्ण मुददों पर चर्चा हुई।

बैठक में पिछले डेढ़ वर्षों से सरकार द्वारा कोरोना महामारी के कारण केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनर के फ्रीज किये मंहगाई भत्ता और महंगाई राहत के मुद्दे पर विचार किया गया।

बैठक में कैबिनेट सचिव के साथ निर्णय हुआ कि सभी केन्द्रीय कर्मचारियो को पिछले डेढ वर्षों से उनकी महंगाई भत्ते,महंगाई राहत की जनवरी 2020, जुलाई 2020 एवं जनवरी 2021 की तीन किश्तें, जिन्हें सरकार ने फ्रीज कर दिया था, उन्हें जुलाई 2021 में देय किश्त के साथ जोडकर जुलाई एवं अगस्त 2021 के एरियर सहित सितम्बर 2021 के माह में भुगतान किया जाएगा। कैबिनेट सचिव ने सहमति दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *