मानव सेवा ही परम धर्म है, जिसे सिद्ध किया लखनऊ फार्मास्यूटिकल के युवा

Regional

  • निष्ठा सोलंकी

लखनऊ, 22 जून 2021:: मंगलवार के दिन किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के बाहर एक बड़े ही नेक कार्य को फार्मास्यूटिकल के युवा द्वारा सम्पन्न किया गया।
जिसका नेतृत्व आबिद खान, रजत तिवारी, आशीष खन्ना, अनुराग कनौजिया ने किया।
कोरोना महामारी एवं लॉक्डाउन से उत्पन हुई स्थिति को मद्देनजर रखते हुए फार्मास्यूटिकल के इन युवाओं ने आगे आकर गरीब, असहाय एवं मरीज़ों के परिचारक के बीच भोजन वितरण किया जिसमें 1000 लोगों की खाने की व्यवस्था थी।
कोरोना काल के हालात को ज़हन में रखते हुए इन युवाओं ने कोरोना प्रोटोकॉल के नियम तहत सोशल डिस्टन्सिंग, मास्क, सैनेटाइज़र और गलवस का इस्तेमाल करते हुए अपने कार्य को किया।

जिसमें इन सबके द्वारा भोजन की शुद्धता का पूर्णता: ध्यान भी रखा गया और लोगों के बीच वितरित किए गए भोजन में कढ़ी, चावल, पूड़ी सब्जी एवं मीठे में बूंदी का लड्डू दिया गया।
कार्य को आरंभ करने से पूर्व सभी ने बजरंगबली की पूजा अर्चना की और इस नेक कार्य को अपनी कर्मठता से सिद्ध किया।
इस कार्य को इन के युवाओं के सहयोग द्वारा एकत्रित किए गए रुपयों से किया गया। इस कार्य को जिन लोगों द्वारा किया गया है वे सभी साधारण परिवार से आते हैं, आपको बता दें की इस कार्य को करने में किसी भी बड़ी शख़्सियत, एन.जी.ओ या संस्था की सहायता नहीं ली गई है।

इस पुण्य कार्य में बहुत से फार्मास्यूटिकल के बहुत से लोगों ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया जिनमें मुख्यता विक्रांत, जीतू मिश्रा, अमित शुक्ला, अनुराग, शुभम मिश्रा, आयुष त्रिपाठी, आयुष रस्तोगी और दीपक शर्मा ने बड़ी ही कर्मठता से अपना काम किया।
यदि किसी कार्य द्वारा आप किसी की सहायता करने की सच्ची भावना और दिल में चाह रखते हैं तो रस्ता ख़ुद ब ख़ुद उस मंज़िल तक पहुँच जाती है जिसके मिसाल आज फार्मास्यूटिकल के ये युवा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *