प्रशासन लॉक डाउन में बने अभिवावक

Regional

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना, 22 मई 2021 :: बिहार में चल रही लॉक डाउन की अवधि 25 मई, 2021 (मंगलवार) को पूरी हो जाएगी। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार लॉक डाउन की अवधि जून महीने के प्रथम सप्ताह तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। लॉक डाउन की अवधि में बिहार सरकार के प्रशासनिक अधिकारी अभिभावक की भूमिका अदा कर रहा है और सख्ती, जुर्माना, कानूनी कारवाई, तात्कालिक नैतिक दंड के साथ-साथ लॉक डाउन का उलंघन करने वालों से उलंघन का तर्क पूछकर ऐसा नहीं करने का तर्क देते नज़र आ रहे हैं।

संवाददाता पी सी शर्मा (युवा शक्ति) ने बताया कि 22 मई, (शनिवार) को पटना के विभिन्न मंडियों में बेहद भीड़-भाड़ वाले जगहों पर तैनात मजिस्ट्रेट श्री अरविन्द कुमार दल-बल के साथ सम्पूर्ण लॉक डाउन सुनिश्चित कराने के लिए बिना मास्क पहने लोगों, सोशल डिस्टेंसींग और लॉक डाउन का उलंघन कर रहे लोगों को एक अभिवावक की तरह उनसे ऐसा नहीं करने और ऐसा करने से सामूहिक और मानवीय नुकसान और लाभ को समझाते दिखे।

उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना गाइड लाइन्स और लॉक डाउन के उलंघन पर स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि वे लोग कोरोना गाइड लाइन्स और लॉक डाउन पूर्ण रूप से पालन कर रहे हैं और लोगों को करने का सुझाव भी देते रहते हैं, लेकिन कुछ ग्राहक ऐसे भी हैं जो स्वयं समझदारी का परिचय नहीं देते हैं और रोक-टोक पर दुकानदारों को अपने काम से मतलब रखने की चेतावनी देते हैं ।

पी सी शर्मा ने बताया कि दुकानदारों ने यह भी कहा कि ऐसी परिस्थिति में वे लोग जब भी इस इलाके में तैनात पुलिस-प्रशासन के लोगों को सूचना देते हैं तो वे लोग तुरंत पहुंच जाते हैं और लॉक डाउन को रखने में सहयोग करते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *