अपने सोशल सिस्टम को समझना और समाज के विशेष वर्ग को न्याय दिलाना ही मुख्य उद्देश्य : डॉ शिवाजी कुमार, राज्य आयुक्त निः शक्तता, बिहार

Regional

  • हिन्द चक्र, पटना

पटना, 14 फ़रवरी, 2021:: जस्टिस फॉर सोसाइटी के नए ऑफिस के उद्घाटन समारोह में राज्य आयुक्त निः शक्तता ने कहा कि गांव हो या शहर अपने व्यवस्था को समझना बहुत आवश्यक है। जब तक इसे नहीं समझेंगे इसमें परिवर्तन लाना मुश्किल है। आज जिस न्याय की बात कर रहे है उसके लिए जहां – जहां समस्या है, वाद – विवाद है; उसके जड़ तक समझना तथा उसे सुलझाने का प्रयास करना तथा समाज के प्रत्येक वर्ग के अधिकार को दिलाना व उससे कर्तव्य का बोध कराना ही वास्तविक न्याय है। डॉ शिवाजी कुमार मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे।
कार्यक्रम के उद्घटनकर्ता अधिवक्ता धर्मनाथ प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष, बिहार स्टेट बार काउंसिल, पटना ने जस्टिस फॉर सोसाइटी के कार्यों को सराहा तथा कहां की दूसरे को न्याय दिलाने का प्रयास करना तथा न्याय दिलाना दोनों ही महत्वपूर्ण कार्य है।
मैं भी अधिवक्ता गण के लिए, उनके कल्याण के लिए कार्य कर रहा हूं। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि एवं मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थिति अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सामाजिक न्याय, समाज को सही दिशा में ले जाने का प्रयास है।
इस अवसर पर अवधेश झा, अधिवक्ता रणविजय सिंह, मो. सफदर मुस्तफा, डॉ एस के चौधरी और अधिवक्ता ममता पांडेय ने अपने अपने व्यतव्य दिए।
हिन्द चक्र के तरफ जस्टिस फॉर सोसाइटी के अध्यक्ष प्रकाश रंजन और सफदर मुस्तफा सम्मानित भी हुए।
धन्यवाद ज्ञापन अधिवक्ता प्रकाश रंजन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *